टोक्यो में गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा का सोशल मीडिया वैल्यूएशन बढ़कर 428 करोड़ रुपये हो गया|

0

जिस दिन से चोपड़ा ने टोक्यो में ओलंपिक स्वर्ण जीता, यह न केवल उनकी लोकप्रियता थी, बल्कि उनका स्टॉक भी था जो सोशल और डिजिटल मीडिया पर आसमान छू रहा था।

रिसर्च कंसल्टेंसी फर्म YouGov SPORT की एक रिपोर्ट के अनुसार, भाला फेंकने वाले नीरज चोपड़ा ने 1.4 मिलियन से अधिक लेखकों से 2.9 मिलियन से अधिक उल्लेख दर्ज किए, जिससे वह 2020 टोक्यो ओलंपिक के दौरान इंस्टाग्राम पर विश्व स्तर पर ‘सबसे अधिक उल्लेखित’ एथलीट बन गए।

ये संख्याएं ऑनलाइन अलग-अलग लेखकों से उनके उल्लेखों में क्रमशः 1,401 प्रतिशत और 2,055 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करती हैं।

नतीजतन, सोशल और डिजिटल मीडिया पर नीरज चोपड़ा की पहुंच दुनिया भर में कई भौगोलिक क्षेत्रों में फैले 412 मिलियन तक पहुंच गई है। ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, ये संख्या एथलीट के सोशल मीडिया वैल्यूएशन को कुल 428 करोड़ रुपये तक ले गई है।

एथलीट को JSW स्पोर्ट्स द्वारा समर्थित और प्रबंधित किया जाता है।

YouGov SPORT की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वर्ण पदक जीतने के बाद से सोशल मीडिया पर चोपड़ा की कुल बातचीत 86.3 प्रतिशत की दर से बढ़कर 12.79 मिलियन हो गई है।

एथलीट के प्रोफाइल पर बढ़े हुए जुड़ाव का एक प्रमुख कारक उनके वीडियो दृश्यों में लगातार वृद्धि है, जो कि 4 मिलियन से अधिक दर्ज किया गया है, जो सोशल मीडिया पर एक कुलीन भारतीय एथलीट के औसत से लगभग तीन गुना अधिक है। स्वाभाविक रूप से, नीरज चोपड़ा के अकाउंट फॉलोअर्स की संख्या में भी तेजी देखी गई है, उनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स अब 4.5 मिलियन दर्ज किए गए हैं, जो उनके फॉलोअर्स में 2,297 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करते हैं।

 5,166 total views,  2 views today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here